वर्चुअल रैली में बोले राहुल गांधी- आगे बड़ा तूफान आने वाला है

0
82

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर अब कांग्रेस (Congress) भी वर्चुअल मैदान में कूद गई है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को बिहार में इसकी पहल की है। वर्चुअल रैली में राहुल गांधी (Virtual Rally Of Rahul Gandhi) ने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर और सकारात्मक एजेंडे के साथ जनता के बीच जाएगी। पार्टी की बिहार इकाई के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश, जिला एवं ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी की इस ‘डिजिटल रैली’ में कांग्रेस के 1000 से अधिक पार्टी पदाधिकारी प्रत्यक्ष रूप से शामिल हुए।

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के अनुसार, राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि हम बिहार के लोगों को न्याय दिलाने और विकास के लिए सकारात्मक एजेंडे के साथ चुनाव में जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है, ऐसे में सबको साथ लेकर और विकल्प बनकर जनता के बीच जाना है।
राहुल गांधी ने कहा कि चीन (China) मामले में देश से झूठ बोलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शहीदों का अपमान किया है। राहुल ने कहा, “देश की सीमा की रक्षा करते हुए बिहार रेजीमेंट ने चीन को करारा जवाब दिया, लेकिन प्रधानमंत्री सेना के साथ खड़े नहीं हुए और चीनी घुसपैठ से ही इनकार कर दिया।”

केंद्र और राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल: राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने बिहार के कांग्रेस जनों को अपने सम्बोधन के माध्यम से आगामी विधानसभा के लिए पूरी तरह से तैयार रहने का आह्वान किया। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। उनकी विफलता की एक लम्बी सूची मौजूद है, उसे सिर्फ़ जनता तक पहुंचाने की ज़रूरत है। राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में सभी सहयोगी दलों के साथ मिलकर लड़ना है और बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को पराजित करना है।

आने वाले समय में इससे भी बड़ा तूफान आने वाला है: राहुल
राहुल गांधी ने कहा, “मैंने फरवरी में कोरोना के बारे में आगाह किया था कि तूफान आने वाला है। मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला था। जब मैं बोलता था तो दुख होता था। उस वक्त मुझे दिख रहा था हिंदुस्तान में क्या होने वाला है।” उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इससे भी बड़ा तूफान आने वाला है।

‘संवैधानिक ढांचा, रोज़गार फिर से खड़े हो सकते हैं लेकिन प्यार से नफरत से नहीं’
राहुल गांधी ने कहा, “मैं बिहार के भाईयों से पूछना चाहता कि पूरे देश के निर्माण में आपका योगदान रहा है। लेकिन जब कोरोना आया, जब संकट आपके ऊपर आया, तो आपके साथ आपकी सरकार खड़ी नहीं रही।” उन्होंने आगे कहा कि संवैधानिक ढांचा, रोज़गार, अर्थव्यवस्था फिर से खड़े हो सकते हैं, लेकिन प्यार से, नफ़रत से नहीं और यह काम सिर्फ़ कांग्रेस ही कर सकती है। कांग्रेस नेता ने बिहार में कोरोना और बाढ़ की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा और दावा किया कि इन मुद्दों और भ्रष्टाचार को लेकर नीतीश की चुप्पी यह साबित करती है कि मुख्यमंत्री के तौर पर वह विफल रहे हैं।

वर्चुअल संवाद में ये लोग रहे शामिल
राहुल गांधी की वर्चुअल संवाद के दौरान संगठन प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदनमोहन झा, प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहित सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY