बिहार के ‘रण’ में फडणवीस की एंट्री, बीजेपी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

0
267

संघ से जुड़े देवेंद्र फडणवीस चुनाव के बड़े रणनीतिकार भी माने जाते हैं। महाराष्ट्र चुनाव के दौरान बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया था। इस वजह से देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव की जोड़ी पार्टी के लिए काफी बेहतर बन गई है।

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। यही वजह है कि पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव के मद्देनजर अहम जिम्मेदारी देने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, फडणवीस को बिहार का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। जिसका ऐलान पार्टी की ओर से अगले दो से तीन दिन में किया जा सकता है। पार्टी के दिग्गज नेता भूपेंद्र यादव के साथ देवेंद्र फडणवीस भी बिहार चुनाव में अहम भूमिका निभाने का काम करेंगे।

बिहार चुनाव में फडणवीस को बड़ी जिम्मेदारी
जानकारी के मुताबिक, बिहार में पार्टी संगठन की बैठक के साथ-साथ बीजेपी पदाधिकारियों और क्षेत्रीय बैठक में भी देवेंद्र फडणवीस अब शामिल होने लगे हैं। बुधवार को हुए बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में भी फडणवीस शामिल हुए, इस बैठक में बिहार चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई थी। संघ से जुड़े देवेंद्र फडणवीस चुनाव के बड़े रणनीतिकार भी माने जाते हैं।

इसलिए पार्टी ने उठाया ये कदम
महाराष्ट्र चुनाव के दौरान बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया था। उस समय देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिला था। अब इस जोड़ी को पार्टी एक बार फिर से बिहार चुनाव में भी आजमाने जा रही है। इसके अलावा पार्टी और संगठन में भूपेंद्र यादव की सक्रियता अधिक होने की वजह से उनके साथ देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव में लगाया गया है

LEAVE A REPLY