आयोग तय करें कब हो बिहार विधानसभा चुनाव, पर भाजपा हमेशा तैयार: संजय जायसवाल

0
244

कोरोना काल में अगर चुनाव की घोषणा हो जाए तो बिहार भाजपा ने इसकी भी तैयारी कर रखी है। बूथ स्तर पर बने सप्तऋषि के हरेक सदस्य को 25-25 घरों का जिम्मा दिया गया है। इस तरह बूथस्तरीय भाजपा के कार्यकर्ता ही 175 घरों में संपर्क कर लेंगे। 

कोरोना के बीच चुनाव की जमीनी तैयारियों के सवाल पर बिहार भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि चुनाव कब होगा यह तय करना चुनाव आयोग का काम है। मगर भाजपा हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती है। संगठन आधारित पार्टी होने के कारण भाजपा सालों भर जमीनी स्तर पर काम करते रहती है। यही कारण है कि चुनाव की चिंता भाजपा नहीं करती है। जहां तक कोरोना का सवाल है, अभी चुनाव होने पर बड़ी रैलियां, सभा या बैठकें नहीं हो पाएंगी, लेकिन अगर चुनाव आयोग चुनाव कराने का फैसला लेता है तो पार्टी उसके लिए सहर्ष तैयार है। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम कोई एक दिन का काम नहीं करते। चुनाव के दौरान ही हम जनता के बीच जाने वालों में नहीं हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में बिहार भाजपा ने जन सेवा में एक मिसाल पेश की है। कोरोना काल के दौरान ही मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर घर-घर पर्चा बांटा गया। बिहार के 77 लाख घरों में मोदी सरकार के विकासात्मक कार्यों का पर्चा बांटा गया। इसके लिए पार्टी के 2-2 कार्यकर्ता हर घर गए और सरकार के कामों को बताया। यह कोई कागजी आंकड़ा नहीं, बल्कि पार्टी के बाद 77 लाख लोगों के नाम और उनके मोबाइल नंबर भी मौजूद है। पार्टी जब चाहे इन 77 लाख लोगों से फोन पर संपर्क कर सकती है। 

LEAVE A REPLY